Air Force Vacancy 2024: एयरफोर्स में निकली 5011 विभिन्न पदों के लिए बंपर भर्ती, 12th पास करें आवेदन

0
Air Force Vacancy 2024: एयरफोर्स में निकली 5011 विभिन्न पदों के लिए बंपर भर्ती, 10th पास करें आवेदन

Air Force Vacancy 2024: एयरफोर्स में निकली 5011 विभिन्न पदों के लिए बंपर भर्ती, 10th पास करें आवेदन

Air Force Vacancy 2024: भारतीय वायुसेना में शामिल होकर देश की सेवा करना हर किसी युवा की चाह होती है परंतु बड़ी मुश्किल से ही ऐसी सेवा प्राप्त होती है। लेकिन यदि आप भी ऐसी सेवा करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है, इंडियन एयर फोर्स की ओर से ग्रुप Y के तहत एयरमैन (01/2025) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भारती का ऐलान कर दिया गया है। इस जारी किए गए नोटिफिकेशन के साथ आवेदन की तिथियां का भी घोषणा कर दी गई है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

यदि आप इस सेवा में जाना चाहते हैं तो आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसकी प्रक्रिया 22 मई को सुबह 11:00 बजे से शुरू कर दी गई है जिसकी अंतिम तिथि 5 जून 2024 रात 11:00 बजे तक की है, यदि आप इसके लिए योग्यता रखते हैं और ऐसी सेवा की इच्छा रखते हैं तो आप ऑनलाइन इसका आवेदन कर सकते हैं जिसकी ऑफिशल वेबसाइट का लिंक नीचे मुहैया करा दिया जाएगा.

किस राज्य के लिए की जाएगी भर्ती?

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को रैली भर्ती में शामिल होने का अवसर मिलेगा, इस भर्ती के लिए हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब एवं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर, चंडीगढ़ एवं लद्दाख के सभी जिलों के लिए की जाएगी.

किस डेट पर होगी रैली?

जो भी उम्मीदवार तय की गई तिथियां के अंदर अपना आवेदन कर लेंगे उन्हें रैली में शामिल होने का अवसर मिल सकता है, इस रैली का आयोजन 3 जुलाई से लेकर 12 जुलाई 2024 तक किया जाएगा.

योग्यता क्या होनी चाहिए?

इस भर्ती में एयरमैन पदों पर आवेदन करने के लिए 12वीं/इंटरमीडिएट या समकक्ष फिजिक्स, अंग्रेजी, बायोलॉजी, केमिस्ट्री जैसे विषयों में उत्तीर्ण किया हुआ होना चाहिए. अभ्यर्थी के अंग्रेजी विषय में काम से कम 50 फ़ीसदी अंक होने अनिवार्य है.

मेडिकल अस्सिटेंट पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का जन्म 2 जनवरी 2004 से पहले एवं 2 जनवरी 2008 के बाद ना हुआ हो, मेडिकल अस्सिटेंट ट्रेड पदों की भारती के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 21 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, भारती से जुड़ी सभी जानकारी के लिए अभ्यर्थी को ऑफिशल नोटिफिकेशन का अवलोकन जरूर कर लेना चाहिए.

Official Website Link:- Click Here

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *